दुर्ग - भिलाई

Durg – Visakhapatnam Vande Bharat: 20 सितंबर से नियमित रूप से चलेगी दुर्ग-विशाखापट्टनम-दुर्ग वंदे भारत, आरक्षण बुकिंग शुरू

Durg - Visakhapatnam Vande Bharat: यात्री एग्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार में भी बुकिंग कर सकते हैं। रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन नंबर 20829/20830 में 16 कोच रहेंगे.....

दुर्ग,Durg – Visakhapatnam Vande Bharat:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रायपुर स्टेशन से रायपुर (दुर्ग)-विशाखापत्तनम वंदे भारत स्पेशल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। 20 सितंबर से इसका नियमित संचालन शुरू हो जाएगा।

ट्रेन का परिचालन सप्ताह में छह दिन (गुरुवार को छोड़कर) दोनों तरफ से किया जाएगा। इस खंड पर चलने वाली अन्य ट्रेनें दुर्ग से विशाखापत्तनम के बीच की दूरी लगभग 11 घंटे में तय करती हैं। दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदे भारत दुर्ग और विशाखापत्तनम के बीच की दूरी आठ घंटे में तय करेगी, जिससे लगभग तीन घंटे का समय बचेगा।

एग्जीक्यूटिव क्लास व चेयर कार में बुकिंग की सुविधा

  • ट्रेन दुर्ग और विशाखापत्तनम जैसे दो प्रमुख शहरों को जोड़ती है, जो पर्यटन और व्यापार की दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। इन क्षेत्रों में गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
  • साथ ही चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्र में भी यह ट्रेन महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए इस गाड़ी में आरक्षण की सुविधा शुरुआत कर दी गई है।
  • यात्री सुविधा के अनुसार से एग्जीक्यूटिव क्लास व चेयर कार में आरक्षण कर सकते हैं। अन्य सुविधाओं के साथ ट्रेन में ब्रेकफास्ट, चाय के साथ लंच सर्व किया जाएगा।

naidunia_image

कहां-कहां रुकेगी दुर्ग – विशाखापट्टनम वंदे भारत

इस गाड़ी का ठहराव रायपुर, महासमुंद, खरियार रोड, कांटाबांजी, टिटलागढ़, केसिंगा, रायगड़ा, पार्वतीपुरम, विजयनगरम रहेगा। दुर्ग से टिटलागढ़ तक लगभग 565 किलोमीटर की दूरी का किराया एग्जीक्यूटिव क्लास में ब्रेकफास्ट चाय के साथ लंच सहित 2,825 व बिना खाने सहित 2,410 रुपये रहेगा। चेयर कार में ब्रेकफास्ट चाय के साथ लंच सहित किराया 1,565 व बिना खाने सहित 1,205 रुपये रहेगा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button